Search This Blog

Sunday 15 May 2016

Lenovo zuk z1 review in hindi

हेलो दोस्तों,
                आज मैं आपको बताऊंगा कि लेनोवो का नया फोन Zuk z1 कैसा है। यह फोन चाइना में सितंबर 2015 को लॉन्च हुआ था। और अभी चाइना में Zuk z2 लॉन्च हुआ है। Zuk z1 1 साल पुराना फोन है किंतु इसका जो हार्डवेयर है काफी अच्छा है। और इसे हाल ही में इंडिया लेनेवो ने लॉन्च किया है। चलिए देखते हैं यह फोन आपके लिए सही है या नहीं।

इस फोन में 5.5 इंच का फुल hd डिस्प्ले मिलता है जो कि 401ppi है। इसका डिजाइन काफी अच्छा लगता है लेकिन यह प्लास्टिक मैटीरियल का है जिससे यह अपनी केटेगरी में थोड़ा कम पड़ता है। यह कौन डबल सिम के साथ आता है जोकि नैनो सिम स्लॉट के साथ आता है। इसकी इंटरनल मेमोरी 64 gb की है जिसको sd कार्ड से बड़ाया नहीं जा सकता। इसमें 3gbरैम दी गई है।
इसमें क्वाडकोर 2.5 गीगाहर्ट्ज का स्नैपड्रैगन 801 का प्रोसेसर मिलता है। इसमें गेमिंग के लिए एड्रिनो 330 का gpu मिलता है । इसमें आपको CyanogenMod 12.1 लॉलीपॉप 5.1 के साथ मिलता है। जिसको एंड्राइड 6 का अपडेट मिल जाएगा। फोन में फिंगरप्रिंट स्केनर का भी सपोर्ट मिलता है। इंडिया में इसकी कीमत 13500 रखी गई है। इसमे कैमरा 13/5MP का है बूत अपरचर 2.2 दिया गया है जो काफी बुरा है।
इसमे आपको 4100 mah की बैटरी भी दे गई है।

इस फोन को क्यों ले
फोन काफी अच्छा और प्रीमियम दिखाई पड़ता है इस फोन को लेने का कारन इसकी अच्छी बैटरी और cyanogenmod 12.1 है। इसमें एक अच्छा डिस्प्ले दिया गया है और इस फोन में एक अच्छा लेकिन पुराना प्रॉसेसर दिया गया है। इसमें आपको फास्ट चार्जिंग ऑक्शन की मिलता है और इसमें USB type c का पोर्ट भी मिलता है।

इस फोन को क्यों ना लें
इस फोन को नहीं लेने का कारण इसका कैमरा जो काफी खराब फोटो लेता है। और इसकी डिस्प्ले है इसकी डिस्प्ले को साइड में देखने से कलर काफी खराब लगते हैं। इस प्राइस में एक पुराना हार्डवेयर लेना कोई समझदारी नहीं होगी।

कोई और ऑप्शन है?
आप मोटो जी 4 का इंतजार कर सकते हैं जिसमें आपको काफी अच्छे स्पेसिफिकेशन मिलेंगे और मोटोरोला की डिस्प्ले लेनोवो से काफी अच्छी होती है। या फिर आप redmi note 3 ले सकते हैं जोके 12000 में आपको मिल जाता है।

No comments:

Post a Comment