Search This Blog

Monday 25 July 2016

Top 5 photo editing applications

नमस्कार दोस्तों,
                     आज में आपको बताऊंगा एंड्राइड और Ios के बेस्ट फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन के बारे में जिससे आप अपनी फोटो को काफी अच्छी और आकर्षक बना सकते है।


1. Prisma – Art Filters and Photo Effects for Images यह एप्प ios में उपलब्ध है और एंड्राइड में बीटा वर्शन में है। यह एप्प 3-4 दिन में एंड्राइड पर भी आजाएगा। इस एप्प में बहुत सारे यूनिक फीचर्स और फिल्टर्स है जिससे आप अपनी फोटो को आर्टिस्टिक लुक ,पेंट लुक दे सकते है। लेकिन इसमें आपको बेसिक  एडिटिंग ऑप्शन नहीं मिलते यह सिर्फ फिल्टर्स लगा देता है आपकी फोटो को।इस एप्प को यूज़ करना बहुत ही आसान है ।आपको बस अपनी फोटो सेलेक्ट या टेक पिक्चर कर के डायरेक्ट फ़िल्टर लगा सकते हैं।



2. Pixlr- एंड्राइड में सबसे ज्यादा एडिटिंग फ़ीचर इस एप्प में ही हैं। इसमें आप अपने फोटो को क्रॉप,रोटेट, ब्लर, कलर एडजस्ट जैसे फ़ीचर के साथ आप बहुत सारे ओवरले,फिल्टर्स और टेक्स्ट फॉण्ट को लगा सकते है। इसका नया फीचर डबल एक्सपोज़ काफी बढ़िया है। जिससे आप अपनी फोटो को काफी सुन्दर को यूनिक स्टाइल में बना सकते है। एप्प काफी इजी और फ़ास्ट है। आप फोटो की क्वालिटी कम और ज्यादा भी कर सकते हैं।



3. Oil Effect -  कंप्यूटर में आपने फोटोशॉप में इसके बारे में जरूर सुना होगा । लेकिन अब आप इस एंड्राइड एप्प के मदद से आप अपनी फोटो को आयल पेंटिंग में बदल सकते है। इस एप्प में आप ब्रश के साइज को भी मोटा या पतला कर सकते हैं।


4. Photo lab - यह एप्प एंड्राइड में फ्री में डाउनलोड कर सकते है। इस आप की मदद से आप अपनी फोटो को फनी, क्रिएटिव, फेस मेमो बना सकते हैं, और भी बहुत सारे फ़ीचर इस एप्प में मिल जाते है। कुछ फिल्टर्स के लिए आपको इसका फुल वर्शन खरीद सकते है। यह आपकी फोटो को मॉर्डन क्रिएटिव लुक देगा।




5. PhotoRus - यह एप्प एंड्राइड और ios में सबसे फेमस है यह एप्प एक कोलाज मेकर है जो आपकी फोटोज को मैगज़ीन में बदल सकती है। इसमें pip पिक्चर इन पिक्चर सबसे बढ़िया ऑप्शन है। इसमें आपको बहुत सारे फिल्टर्स भी मिल जाते हैं साथ हे साथ आप अपनी फोटो पर स्टिकर मेमो और टेक्स्ट भी दे सकते हैं। इसमें आपको सेल्फी ब्यूटी मोड भी मिल जाता है जिसमे आप अपनी अंख को छोटा बड़ा होंठ को भी कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन बिलकुल फ्री में है। आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment