Search This Blog

Tuesday 2 August 2016

Samsung Galaxy Note 7 Review in Hindi

नमस्कार दोस्तों, आज सैमसंग का सबसे बढ़िया फ़ोन का इंतज़ार ख़त्म हो गया क्यूँकि सैमसंग ने लांच कर दिया है अपना सैमसंग गैलेक्सी नोट 7।  नोट 7 के कुछ दिनों से इंटरनेट पर बहुत से लीक फोटो और स्पेसिफिकेशन आ रहे थे, तो आज सैमसंग ने अपने फ़ोन से पर्दा उठा दिया है। चलिए देखते है इस फ़ोन में सैमसंग ने क्या खास दिया है।
सैमसंग की नोट सीरीज सबसे बढ़िया और काफी नई टेक्नोलॉजी से परिपूर्ण होती है। इसका सबसे खास फ़ीचर इसका S पेन होता है। और सैमसंग ने नोट 7 में भी आपको ये मिलता है और इसको काफी एडवांस बना दिया है। इसमें काफी गैसचर भी आपको मिलते है और इसको काफी बढ़िया भी बना दिया है। इस फ़ोन की सबसे खास बात इसकी प्रीमियम डिजाईन और इसकी ड्यूल एज डिस्प्ले है जिसको सैमसंग ने बहुत ही खूब मेटल और ग्लास के बॉडी में डाला है ।
इस फ़ोन में आपको 5.7 इंच की 2k सुपर एमोल्ड डिस्प्ले मिलती है जिसको गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलता है। इस फ़ोन में फ्रंट में सबसे मेजर बदलाव ड्यूल एज स्क्रीन है जो बहुत ही खूबसूरत और साथ ही इसमें काफी कुछ ऑप्शन भी दिया गया है जैसे कॉल,म्यूजिक,कॉन्टेक्ट,काफी ऑप्शन मिल जाते हैं। इस फ़ोन में 518ppi भी मिलती है और ये इस डिस्प्ले को और भी खूबसूरत बनाती है। इस फ़ोन में डिस्प्ले के ऊपर कैमरा और नीचे की और होम फिंगरप्रिंट बटन भी मिलता है लेफ्ट साइड में वोल्युम की और राईट साइड पर पावर की मिलती है। फ़ोन के बैक पर आपको कैमरा, हार्ट बीट सेंसर मिलता है। फ़ोन में आपको USB टाइप C पोर्ट निचे मिलता है और आपको म्यूजिक स्पीकर भी निचे मिलता है। इस फ़ोन में आपको 1.8Ghz का क़ुआर्ड कोर स्नेप ड्रैगन 820 प्रोसेसर और एक्सीनोस 8 प्रोसेसर मिलता है। यह फ़ोन में 3500 mah की बैटरी मिलती है जो फ़ास्ट चार्ज और वायर लेस चार्ज को सपोर्ट करता है। इस फ़ोन में आपको 4Gb की रैम और 64Gb की इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे आप 256gb तक बढ़ा सकते हैं। इस फ़ोन में आपको कमाल का ड्यूल पिक्सेल का 12MP का OIS 1.7f के साथ मिलता है जो आपको सबसे अच्छी इमेज क्वालिटी देता है। फ़ोन में सेल्फी कैमरे 5Mp का f/1.7 का मिलता है जो आपको एक अच्छी सेल्फी देता है।
यह फ़ोन IP68 वाटर और डस्ट रेसिस्टेन्स है मतलब इसपर पानी का कोई असर नहीं होगा। इस फ़ोन में आपको NFC ब्लूएथूत 4.2 और wifi 2.4Ghz से 5Ghz का मिलता है।
यह फ़ोन एंड्राइड 6.0.1 के साथ आता है। जिसमे एज UX यूजर इंटर फेस मिलता है जो टचवीज़ UI के साथ आता है।
इस फ़ोन में सबसे खास फीचर इसका आईरिस सेंसर है जो आपकी आँखों को रीड कर के फ़ोन को अनलॉक और पेमेंट करने में भी काम में लिया जा सकता है।
यह फ़ोन 19 अगस्त से मिलता चालू हो जाएगा और इसकी प्राइस 850$ हो सकती है 56,000-60,000 इंडियन रुपए हो सकती है।

No comments:

Post a Comment